पत्रकारिता एक दुधारी तलवार है। अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन के साथ, संस्थान के सफल संचालन की जिम्मेदारी इस दुधारी तलवार की धार को बतलाते हैं। एक पत्रकार के लिए सत्य, सटीक और निष्पक्ष होना बेहद जरूरी है, ताकि वह खबर के साथ न्याय कर सके। इस बात भी ध्यान रखना जरूरी है कि हम जो खबर प्रकाशित या प्रसारित कर रहे हैं, उसका सामाजिक प्रभाव क्या होगा? कोई ऐसी खबर जो ब्रेकिंग हो सकती है, बड़ी हो सकती है, लेकिन भविष्य में सामाजिक पृष्ठभूमि पर उसके दुष्परिणाम देखने को मिल सकते हैं, तो जरूरी नहीं कि वह खबर बने।

तमाम भागदौड़ के साथ एक पत्रकार के लिए सूचना का सशक्त जरिया बनना कहीं ज्यादा महत्त्वपूर्ण है, बशर्ते की वह अपनी राय रखने का प्रयास करे। भारतीय प्रेस कानून पत्रकारों को काम करने की आजादी देता है, लेकिन पत्रकार को उस आजादी का लाभ देशहित सर्वोपरि रखते हुए ही करना होता है, अपने निजी स्वार्थों के लिए नहीं। हम विधायक डॉट कॉम को राजस्थान के सबसे बड़ेे मीडिया संस्थानों में काम का अनुभव लेने के बाद यहां तक लाए हैं। हमारी प्राथमिकता सत्य, सटीक और निष्पक्ष खबरें, फीचर और वीडियो को प्रसारित करना है। मीडिया एथिक्स और पैटर्न को हम फॉलो करते हैं। इसलिए हम जिन पत्रकारों, कर्मचारियों को संस्थान के साथ लेकर चलते हैं, उनसे भी यही उम्मीद करते हैं कि वह पूर्ण निष्ठा, इमानदारी और मीडिया एथिक्स के साथ ही संस्थान से जुड़ें, काम करें। 

आपको लगता है कि आप भी मीडिया एथिक्स को प्राथमिकता देते हैं। भारतीय प्रेस कानून का सम्मान करते हैं। पत्रकारिता के सत्य, सटीक और निष्पक्ष होने के मायनों को समझने में सक्षम हैं, तो हमारे साथ काम कर सकते हैं। युवा समाज में क्रांति का स्रोत होते हैं। हम ऐसे ही क्रांतिकारी युवा पत्रकारों की टीम देशभर के लिए जुटा रहे हैं, जो राजनीतिक पत्रकारिता में रुचि रखते हों और क्रांति में भरोसा करते हों। इसके लिए अपना बायोडाटा ई-मेल करें -

विधायक डॉट कॉम के साथ काम करने के विकल्प -

         1. पत्रकार / वेब पत्रकार
         2. उप-संपादक
        3. मार्केटिंग मैनेजर (विज्ञापन)
        4. विधानसभा क्षेत्र प्रभारी  - फ्रैंचाइजी
         5. फ्रीलांस पॉलिटिकल स्क्रिप्ट राइटर
         6. राजनीतिक फीचर लेखक

अपना बायोडाटा ई-मेल करें - : Editor.Vidhayak@gmail.com

2 comments: