विधायक समाज और शासन के बीच की अहम कड़ी हैं। विधानसभा इस कड़ी के जरिए मजबूत लोकतंत्र की परिचायक है। युवा से लेकर अनुभवी नेताओं का चुनावी दंगल इस देश की राजनीति की रीढ़ है। यह दंगल एक आम और खास आदमी की दशा और दिशा दोनों को तय करता है। विधायक डॉट कॉम इसी दशा और दिशा के मद्देनजर सुदृढ़ लोकतंत्र की स्थापना में सत्य, सटीक और निष्पक्ष मीडिया प्लेटफॉर्म है।

इस प्लेटफॉर्म को अनुभवी मीडियाकर्मियों द्वारा शुरू किया गया है। देश के कई प्रदेशों के अनुभवी पॉलिटिकल व अन्य रिपोट्र्स विधायक डॉट कॉम प्लेटफॉर्म के सम्पादन मण्डल में शामिल हैं। राजस्थान के जयपुर से सितम्बर 2017 को शुरू हुए इस मीडिया समूह में सत्य, सटीक और निष्पक्ष खबरों का प्रसारण पहली प्राथमिकता है। बिना किसी पार्टी-पालिटिक्स और राजनीतिक प्रभावना के हम इस प्लेटफॉर्म का संचालन करते हैं। ताजा हालातों में मीडिया पर लगातार बिकाऊ मीडिया के आरोप लगते रहे हैं। हम इस प्लेटफॉर्म का संचालन नीतिगत रूप से करते हैं और ऐसे हर उस मीडिया संस्थान, पत्रकार का मजबूती से विरोध करते हैं, जो चंद रुपयों के बदले खबरें बेच कर पत्रकारिता के पेशे को कलंकित करते हैं। विधायक डॉट कॉम का कोई पत्रकार, उप-संपादक, संपादक अथवा संपादन मण्डल का सदस्य किसी भी वक्त पत्रकारिता के पेशे को कलंकित करते हुए पाया जाता है या ऐसी किसी सूचना की सत्यता की पुष्टि होती है, तो तत्काल प्रभाव से ऐसे पत्रकार, कर्मचारी को संस्थान से बाहर कर दिया जाएगा, इसी नीति पर हम अपने काम को ईमानदारी से आगे बढ़ा रहे हैं।

पाठकों-दर्शकों से अपील

दो दशक के मीडिया अनुभवों के बाद हम इस बात को समझते हैं कि एक मीडिया संस्थान को चलाना दुधारी तलवार पर चलने जैसा है। प्रोडक्शन के महंगे खर्चे, ऑफिस और कर्मचारियों से जुड़े खर्चे आदि का वहन एक ईमानदार मीडिया संस्थान के लिए बड़ा संघर्ष है। हालांकि हमारे भरपूर प्रयास रहते हैं कि इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कम खर्चों में बेहतर खबरों का प्रसारण हम कर पाएं और इस संस्थान को सुचारू रूप से चला पाएं। इसलिए हम देश के आम और खास नागरिक से यह भी अपील करते हैं कि ईमानदार पत्रकारिता को प्रोत्साहित कीजिए। अगर आपको लगता है कि हम अपना काम ईमानदारी से कर रहे हैं, तो हमारे क्राउडफंडिंग प्रोग्राम के जरिए आप हमारे संस्थान को सपोर्ट कर सकते हैं। इसके लिए आप चंदा राशि के तौर पर जो भी सहयोग करना चाहें, नीचे दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करके हमें सपोर्ट कर सकते हैं। आपका 1 रुपए का सहयोग भी एक सच्ची खबर के प्रसारण में सहयोग करेगा।



0 comments:

Post a Comment